Binny Bansal Resigned: फ्लिपकार्ट के को-फाउन्डर बिन्नी बंसल ने कंपनी से दिया इस्तीफा,जानिए कंपनी छोड़ने की वजह

Binny Bansal Resigned From Flipkart:- आज से ठीक 16 साल पहले दो कंप्युटर साइंस इंजीनियर छात्र सचिन बंसल और बिन्नी बंसल ने फ्लिपकार्ट नाम की एक ई-कॉमर्स कंपनी को जन्म दिया था लेकिन अब दोनों ही इस कंपनी को छोड़ चुके है सचिन बंसल पहले ही फ्लिपकार्ट को वालमार्ट (Walmart) को बेच चुके है वहीं अब बिन्नी बंसल के इस्तीफे के बाद अब फ्लिपकार्ट कंपनी का एक युग खत्म हो चुका है । बिन्नी बंसल (Binny Bansal) ने कंपनी से इस्तीफे की बात कही है इसकी जानकारी इन्होंने खुद दी है ।

2007 मे शुरू की थी दोनों ने यह कंपनी

एक रिपोर्ट के मुताबिक फ्लिपकार्ट को दो इंजीनियरिंग छात्र सचिन बंसल और बिन्नी बंसल ने शुरू किया था इसमे बिन्नी बंसल का बहुत बढ़ा हाथ था । 2007 मे दोनों ने इस कंपनी की शुरूआत की और इस कंपनी को बढ़ाते हुए दोनों ने इसे 2018 मे 20.8 अरब डॉलर की ई-कॉमर्स कंपनी बना दिया था । लेकिन अब बिन्नी बंसल ने बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है ।

अब कंपनी ऑपडोर पर देंगे ध्यान

बिन्नी बंसल अब अपनी नई कंपनी ऑपडोर (OppDoor) पर पूरा ध्यान देंगे इन्होंने कंपनी को छोड़ने का फैसल कंपनी की पूरी हिस्सेदारी बेचने के कई महीनों बाद किया है । इनके साथ काम करने वाले सचिन बंसल (Sachin Bansal) अब एक फिटनेक कंपनी (Navi) को चला रहे है । बिन्नी बंसल ने कहा की कंपनी एक मजबूत हाथों मे है यह जानते हुए की कंपनी सक्षम हाथों मे है मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है । ऑपडोर शुरुआत में अमेरिका, कनाडा, मैक्सिको, यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी, सिंगापुर, जापान और ऑस्ट्रेलिया में ई-कॉमर्स कंपनियों पर ध्यान केंद्रित करेगी ।

फ्लिपकार्ट सीईओ ने जताया आभार

फ्लिपकार्ट कंपनी के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट लेह हॉपकिंस ने कहा की बिन्नी बंसल के ज्ञान और अनुभव की वजह से कंपनी इस मुकाम तक पहुची है । हम भाग्यशाली है की 2018 मे वालमार्ट के निवेश के बाद भी वो सालों तक बोर्ड मे बने रहे है ।

Leave a Comment