Free Smartphone Yojana 2024 New Update: राजस्थान फ्री मोबाईल योजना कब शुरू होगी सरकार ने दिया बढ़ा अपडेट

Free Smartphone Yojana 2024 New Update: राजस्थान फ्री मोबाईल योजना कब शुरू होगी सरकार ने दिया बढ़ा अपडेट राजस्थान फ्री मोबाईल योजना को राजस्थान राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने शुरू किया था और इसके तहत राजस्थान राज्य की करीब 01 करोड़ महिलाओ को फ्री स्मार्टफोन दिया जाना तय हुआ था लेकिन राजस्थान मे चुनाव होने के बाद अशोक गहलोत सरकार गिर गई और भाजपा की सरकार बन गई इस कारण ये योजना पूरी नहीं हो पाई है ।

राजस्थान राज्य की 01 करोड़ महिलाओ को फ्री स्मार्टफोन भी नहीं दिया गया है अब महिलाये ये सोच रही है क्या राजस्थान फ्री मोबाईल योजना बंद हो जाएगी ? क्या बीजेपी सरकार दुबारा से Rajasthan Free Mobile Yojana को शुरू करेगी ? आज हम इन सभी सवालों के जवाब आपको देंगे इसलिए आप अंत तक हमारे साथ बने रहिए ।

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने Rajasthan Free Smartphone Yojana 2024 को शुरू किया था लेकिन अब वो जा चुके है क्योंकि राजस्थान मे बीजेपी की सरकार बन चुकी है अब राजस्थान के नए सीएम श्री भजनलाल शर्मा है उन्होंने अभी तक इस योजना को लेकर कुछ भी नहीं कहा है उनके इसी प्रतिक्रिया को लेकर महिलाये सोच रही है क्या हमें राजस्थान फ्री स्मार्टफोन योजना 2024 के तहत फोन मिलेगा या फिर ये योजना बिल्कुल ही बंद हो जाएगी तो आज हम आपके पूरे सवालों के जवाब देने वाले है ।

Rajasthan Free Mobile Yojana 2024 New Update

योजना का नाम इंदिरा गांधी फ्री स्मार्टफोन योजना
लाभार्थी राज्य की महिलाये
कितने फोन वितरित हुए 20 लाख
कितने वितरित करने थे 01 करोड़
योजना कब शुरू होंगी बहुत जल्द
फ्री मोबाईल योजना की अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें Click Here

Indira Gandhi Free Smartphone Yojana 2024

हम आपको बता दे की राजस्थान फ्री स्मार्टफोन योजना का नाम इंदिरा गांधी फ्री स्मार्टफोन है इस योजना के तहत काँग्रेस सरकार राजस्थान राज्य की करीब 01 करोड़ महिलाओ को फ्री मे समर्टफोन वितरित करने का फैसला था लेकिन अब राजस्थान राज्य मे बीजेपी सरकार आ चुकी जिसके कारण ये योजना रुक चूक है । हम आपको बता दे की योजना पूरी तरह से बंद नहीं हुई है लेकिन वर्तमान सरकार ने इसे अभी पूरी तरह से चालू भी नहीं किया है आज हम इस योजना के बारे मे जानेंगे की ये योजना अब कब शुरू होंगी ।

यहाँ भी देखें

सरकार महिलाओ को हर महीने देगी 1000 रुपए की आर्थिक सहायता,ऐसे भरे आवेदन फॉर्म

पीएम विश्वकर्मा योजना ऑनलाइन आवेदन होना शुरू, जल्दी आवेदन करे

Free Mobile Yojana 2024 Start

अब इस योजना को लेकर बढ़ा सवाल ये है की क्या यह योजना शुरू होगी तो इसको लेकर इंतजार कर रही महिलाओ के लिए एक बढ़ी अपडेट ये है की Rajasthan Free Mobile Yojana 2024 बहुत जल्द शुरू हो सकती है जी हाँ आपने बिल्कुल सही सुना वर्तमान बीजेपी सरकार के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के द्वारा इस योजना को द्वारा शुरू किया जाएगा । इसको लेकर विधानसभा मे राज्यवर्धन सिंह राठोड ने कहा की हम इस योजना को दुबारा से शुरू करेंगे ।

फ्री मोबाईल योजना को लेकर विधानसभा मे ये प्रश्न पूछा गया की क्या इंदिरा गांधी फ्री मोबाईल योजना को बंद किया जाएगा या फिर इसे शुरू किया जाएगा इसको लेकर राज्यवर्धन सिंह राठोड ने कहा की इस योजना की दुबारा से जांच होगी और इस योजना मे जो भी कमिया है उसको दूर करके इस योजना को फिर से शुरू किया जाएगा । यानि जो भी महिलाये सोच रही थी की क्या ये योजना बंद हो जाएगी तो उनके लिए खुशखबरी है राजस्थान फ्री मोबाईल योजना दुबारा से शुरू की जाएगी ।

Free Smartphone Yojana List Check 2024

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाईट igsy.rajasthan.gov.in पर आ जाना है
  • अब आपको लॉगिन करना है और अपना जन आधार नंबर डालना है
  • इसके बाद आपको फ्री मोबाईल योजना लिस्ट पर क्लिक करना है
  • अब आप इस योजना की लिस्ट देख सकेंगे

अब इस योजना को लेकर ये प्रश्न साफ हो चुका है की ये योजना अब दुबारा से शुरू होंगी जिसको लेकर बीजेपी सरकार तैयार है इस योजना की अभी पूरी तरह से जांच होगी उसके बाद इसमे जो भी कमिया है उनको दूर किया जाएगा और नए तरीके और कानून के साथ ये योजना दुबारा से शुरू की जाएगी ।

फ्री मोबाईल योजना को कब शुरू किया जाएगा

इसको लेकर राज्यवर्धन सिंह राठोड ने कहा की इस योजना की दुबारा से जांच होगी और इस योजना मे जो भी कमिया है उसको दूर करके इस योजना को फिर से शुरू किया जाएगा ।

फिर मोबाईल योजना की लिस्ट कैसे देखें

आप फ्री मोबाईल योजना की लिस्ट आधिकारिक वेबसाईट पर जाकर देख सकते है ।

Leave a Comment