Ladli Behna Yojana 10th Installment: लाड़ली बहना योजना के 1250 रुपए की 10वीं किस्त हुई जारी, यहाँ से जानिए कैसे देखे स्टैटस

Ladli Behna Yojana 10th Installment: मध्यप्रदेश की प्रत्येक महिला के लिए आज का दिन काफी बढ़ा है क्योंकि आज लाड़ली बहना योजना 2024 की 10वीं किस्त जारी हो चुकी है इसकी जानकारी खुद एमपी के मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव ने दी है इस योजना के तहत मध्यप्रदेश की हर महिला के खाते मे 1250 रुपए की किस्त जारी कर दी गई है । आपकी जानकारी के लिए बता दे की वैसे तो “Ladli Behna Yojana Kist” हर महीने की 10 तारीख को महिलाओ के बैंक अकाउंट मे डाली जाती है लेकिन इस बार मध्यप्रदेश सरकार ने 01 मार्च 2024 को ही लाड़ली बहना योजना की 10वीं किस्त को जारी कर दिया है ।

अगर आप भी लाड़ली बहना योजना की किस्त प्राप्त करते है तो आप एक बार अपने बैंक अकाउंट को जरूर देख लेवें अगर आप घर बैठे पैसे देखना चाहते है तो आपको हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना होगा ।

Ladli Behna Yojana 10th Installment

एमपी के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आज मध्यप्रदेश की सभी महिलाओ के बैंक अकाउंट मे 1250 रुपए की किस्त भेज दी है ये लाड़ली बहना योजना की 10वीं किस्त है । हम आपको बता दें की इस योजना के माध्यम से मध्यप्रदेश की करीब 1.29 करोड़ महिलाओ को लाभ दिया जाता है इस योजना का उद्देश्य एमपी की हर गरीब महिला को गरीबी की रेखा से ऊपर उठाना है । एमपी की महिलाये आधिकारिक वेबसाईट से जाके देख सकती है की उनके खाते मे पैसे आए है या नहीं ।

लाड़ली बहना योजना 10वीं किस्त स्टैटस चेक

अगर आप भी जानना चाहते है की लाड़ली बहना योजना की 10वीं किस्त जारी हुई है या नहीं तो अगर आपके मोबाईल नंबर आपके बैंक अकाउंट के साथ जुड़ रहे होंगे तो आपकी पास मैसेज आ गया होगा लेकिन अगर आपके पास मैसेज नही आया तो आप आधिकारिक वेबसाईट पर जाकर भी देख सकते है ।

यहाँ भी देखें:

पीएम सूर्या घर योजना के तहत आज ही अपने घर पर लगवाये फ्री सोलर, यहाँ से जानिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया

पीएम विश्वकर्मा योजना ऑनलाइन आवेदन होना शुरू, जल्दी आवेदन करे

सरकार महिलाओ को हर महीने देगी 1000 रुपए की आर्थिक सहायता,ऐसे भरे आवेदन फॉर्म

गोपाल क्रेडिट कार्ड पर सरकार पशुपालन पर देगी बिना ब्याज के लोन

लाड़ली बहना योजना 10वीं किस्त में कितने पैसे आए है

इस योजना की शुरूआत मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की थी लेकिन अब इस योजना की संचालन मोहन यादव करेंगे क्योंकि अब वो एमपी के नए मुख्यमंत्री बन चुके है एमपी की महिलाये सोच रही थी की इस बार किस्त के पैसे बड़ाए जाएंगे लेकिन महिलाओ को 1250 रुपए ही दिए जाएंगे ।

लाड़ली बहना योजना की किस्त कैसे चेक करें

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाईट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर जाना होगा
  • अब आपको लॉगिन करना होगा
  • उसके बाद आपको सभी जानकारी भरणी है
  • इसके बाद आप अपने पैसे देख सकते है ।

लाड़ली बहना योजना की 10वीं किस्त कब जारी होगी

आपकी जानकारी के लिए बता दे की वैसे तो “Ladli Behna Yojana Kist” हर महीने की 10 तारीख को महिलाओ के बैंक अकाउंट मे डाली जाती है लेकिन इस बार मध्यप्रदेश सरकार ने 01 मार्च 2024 को ही लाड़ली बहना योजना की 10वीं किस्त को जारी कर दिया है ।

लाड़ली बहना योजना की किस्त कैसे चेक करें

लाड़ली बहना योजना की किस्त आप आधिकारिक वेबसाईट से चेक कर सकते है ।

लाड़ली बहना योजना मे कितने रुपए मिलते है

इस योजना के तहत 1250 रुपए की सहायता दी जाती है ।

Leave a Comment