OK Full Form: 99% लोगों को नहीं पता है OK की Full Form, आज जान लो कहीं हो ना जाये बेइज्जती

OK Full Form:- दोस्तों आपका स्वागत है एक और धमाकेदार आर्टिकल आज हम जानेंगे की OK की Full Form क्या है अक्सर आपने देखा होगा की जब भी हम कोई काम करते है या किसी से बात करते है तो हम एक शब्द का यूज करते है और वह शब्द है OK लेकिन आप में से कई ऐसे लोग होंगे जो की इसकी Full Form नहीं जानते होंगे । आपने भी कभी सोचा होगा की इसका फूल फॉर्म क्या है, अब आप में से कई सोच रहेंगे होंगे की इसकी फूल फॉर्म OKAY है लेकिन ऐसा नहीं है ।

अक्सर हम किसी से बात करते समय या कुछ काम करते समय ऐसे शब्द बोलते है जिनकी हमें जानकारी नहीं होती है फिर भी हम उन शब्द का प्रयोग करते है । जब हम अपने दोस्तों से या फिर बॉस से कोई भी बात करते है तो हम एक शब्द का जरूर उपयोग करते है और वो है OK अक्सर ये शब्द सही है के कहने के स्थान पर आता है लेकिन आज भी हम इस शब्द की फूल फॉर्म नहीं जानते है लेकिन आज हम जानेंगे की इस शब्द की Full Form क्या है तो चलिए शुरू करते है ।

OK की फुल फॉर्म क्या है

ज्यादातर लोग ये समझते है की OK शब्द एक अंग्रेजी शब्द है लेकिन ये गलत है ओके शब्द अंग्रेजी से नहीं बना है OK की Full Form “Olla kalla” है जो की एक ग्रीक शब्द है इसका हिन्दी मे मतलब “सब ठीक” होता है । Olla Kalla शब्द आज से 182 साल पहले अमेरिकी पत्रकार “चार्ल्स गार्डन ग्रीन” के कार्यकाल मे आया था । 1839 मे लेखकों ने इस शब्द का नाम बदल दिया और इसका नाम “ओला कला” से “ओके” कर दिया ।

Leave a Comment