Rajasthan B.a. non college admission form 2023-24: राजस्थान बी. ए. नॉन कॉलेज के फॉर्म हुए शुरू, यहाँ से भरे फॉर्म

Rajasthan B.a. non college admission form 2023:24:-नमस्कार दोस्तों, हमारी वेबसाइट News Adda 18 में आपका स्वागत है। आज हम आपके लिए एक और धमाकेदार आर्टिकल लेकर आए हैं। आज हम एक ऐसा आर्टिकल लेकर आए हैं जिसे पढ़ने के बाद आपके चेहरे पर खुशी आ जाएगी। राजस्थान बीए नॉन-कॉलेज प्रवेश शुरू हो गए हैं, जिसका लाखों छात्र इंतजार कर रहे थे। जी हां, आपने सही सुना, राजस्थान बीए प्रथम वर्ष के फॉर्म शुरू हो गए हैं, राजस्थान यूनिवर्सिटी ने इस संबंध में एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है।

राजस्थान विश्वविद्यालय के अधिकारी जल्द ही विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेब पोर्टल पर सभी पाठ्यक्रमों के लिए यूनिराज नॉन कॉलेज फॉर्म 2023-24 जारी करेंगे। इच्छुक छात्र बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए, एमए, एमएससी, एमकॉम, एमबीए और अन्य कार्यक्रमों के लिए आरयू नॉन कॉलेज एडमिशन फॉर्म 2023 भर सकते हैं। शैक्षणिक सत्र 2020-21 2023-24 गैर-कॉलेज के लिए सभी यूजी/पीजी पाठ्यक्रमों के लिए राजस्थान विश्वविद्यालय प्रवेश फॉर्म ऑनलाइन उपलब्ध है। छात्र इस आर्टिकल की मदद से इसके बारे में सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Rajasthan B.A Form 2023:24 Admission: Important Details

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि राजस्थान बीए नॉन कॉलेज के फॉर्म शुरू हो गए हैं और सभी छात्र अपने फॉर्म भरने जाएंगे लेकिन उससे पहले आपको कुछ महत्वपूर्ण जानकारी पढ़नी होगी: –

  • छात्र अपना फॉर्म ध्यानपूर्वक भरें।
  • छात्र अपने जरूरी दस्तावेजों में सुधार कर लें।
  • सर्वर डाउन की समस्या से बचने के लिए छात्रों को आवेदन की अंतिम तिथि का इंतजार नहीं करना चाहिए।
  • परीक्षा से जुड़ी सभी जानकारी के लिए वेबसाइट www.uniraj.ac.in और www.unirja.org पर लगातार विजिट करते रहें।

Rajasthan B.A First Year Non College Form 2023:24

राजस्थान विश्वविद्यालय में अधिकांश प्रवेश नियमित छात्रों द्वारा लिए जाते हैं, लेकिन यह गैर-कॉलेज छात्रों को भी प्रवेश प्रदान करता है। अगर कोई छात्र राजस्थान यूनिवर्सिटी में नॉन कॉलेज कोर्सेज के लिए एडमिशन लेना चाहता है तो वह आराम से ले सकता है। राजस्थान विश्वविद्यालय जिसे यूनिराज के नाम से भी जाना जाता है, गैर-कॉलेज छात्रों के लिए विभिन्न पाठ्यक्रम प्रदान करता है। सभी गैर-कॉलेज पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए छात्र ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

और अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे :- Click Here

Uniraj Non College Form 2023-24 Online Form

  1. सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाईट uniraj.org पर जाना होगा
  2. फिर आपको वह पर Fill Exam From UG SEM का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उस पर क्लिक करना है
  3. अब आपको Non- College Form 2024 को सिलेक्ट करना है
  4. इसके बाद आपको अपना नाम, पिता का नाम और आदि के साथ अपने आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने है
  5. अब आपको अपनी फीस का भुगतान करना है
  6. अंत मे एक प्रिन्टआउट अवश्य लेवे

Leave a Comment