UP Police Admit Card 2024: जारी हुई यूपी पुलिस की एग्जाम सिटी स्लिप, जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

UP Police Admit Card 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा सिटी इंटीमेशन स्लिप आज 10 फरवरी को जारी कर दी गई है जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती की परीक्षा मे बैठगें वो अपनी परीक्षा सिटी इंटीमेशन स्लिप आधिकारिक वेबसाईट पर जाकर देख सकते है UP Police Constable Bharti 2024 के लिए एडमिट कार्ड 13 फरवरी को जारी होंगे अभयथी चेक कर सकते है की उनका एग्जाम किस जिले मे, इस डेट को और किस सिफ्ट मे है । उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने यहाँ भी जानकारी दी है की उम्मीदवार सिटी इंटीमेशन स्लिप एडमिट कार्ड समझने की भूल ना करें भर्ती के लिए एडमिट कार्ड 13 फरवरी 2024 को जारी होंगे ।

यूपी भर्ती बोर्ड ने कहा की अभ्यर्थी को OMR (Sheet) दी जाएगी उसको भरने के लिए केवल कला और नीला पेन ही इस्तेमाल करना है । अभ्यर्थी गोलो को मिटाने की कोशिश नहीं करे किसी भी प्रश्न का एक से अधिक उत्तर गलत मन जाएगा ।

UP Police Constable Exam Pattern

यह परीक्षा 300 अंकों की होगी इसमे सामान्य ज्ञान, सामान्य हिन्दी, मानसिक योग्यता, मानसिक अभिरुचि, तर्किक क्षमता के प्रश्न आएंगे जो की 150 प्रश्न होंगे । गलत उत्तर देने पर नेगेटिव मार्किंग भी होंगी एक गलत उत्तर देने पर 0.5 अंक काटा जाएगा ।

UP Police Constable Admit Card Download Link

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाईट www.uppbpb.gov.in पर जारी किया जाएगा जो की 13 फरवरी को जारी होंगे ।

Also Read This:

UP Police Admit Card Kaise Download kare (कैसे डाउनलोड करें)

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाईट पर जाना होगा ।
  • अब आपको वहाँ पर एडमिट कार्ड 2024 का लिंक दिखाई दे रहा होगा ।
  • फिर आपको अपनी रेजिस्ट्रैशन आईडी से लॉगिन कर लेना होगा ।
  • इसके बाद आपके सामने आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा जिसे आप डाउनलोड कर सकते है ।

Leave a Comment