UPPSC Admit Card 2024: UPPSC Ro,ARO का एडमिट कार्ड हुआ जारी,यहाँ से ऐसे करे डाउनलोड,जानिए कब होंगी परीक्षा

UPPSC Admit Card 2024:- उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने समीक्षा अधिकारी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है जो भी उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा मे बैठने वाले है और एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते है वो आधिकारिक वेबसाईट www.uppsc.up.nic.in पर जा सकते है ।

आयोग ने यह जानकारी दी है की इस भर्ती के लिए परीक्षा 11 फरवरी 2024 को आयोजित की जाएगी जिन भी उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है वो जल्द आधिकारिक वेबसाईट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड करले और परीक्षा की तैयारी मे जुट जाए । आप अपनी पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे हम आपकी जानकारी के लिए बता दे की यह परीक्षा यूपीपीएससी द्वारा घोषित RO,ARO के 411 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाएगी ।

UPPSC RO, ARO Admit Card Download

यदि आपने भी इस भर्ती के लिए परीक्षा मे बैठना चाहते है और एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते है तो आपको निम्न चरण पूरे करने होंगे:

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाईट www.uppsc.up.nic.in पर जाना होगा ।
  • अब आपको वहाँ पर UPPSC RO, ARO Admit Card का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है ।
  • इसके बाद आपको अपने पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि डालनी है ।
  • अब आपके सामने आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा उसे डाउनलोड कर लेना है ।

UPPSC RO, ARO Exam Date 2024

उत्तर प्रदेश समीक्षा अधिकारी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) की भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 09 ऑक्टोबर से शुरू हुए थे और 24 नवंबर तक चले थे अब उन पदों के लिए UPPSC ने आज एडमिट कार्ड जारी कर दिए है और इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 11 फरवरी 2024 के दिन किया जाएगा ।

UPPSC RO, ARO Exam Pattern

इस भर्ती मे दो पेपर लिए जाएंगे पेपर 1 सामान्य अध्यन और पेपर 2 सामान्य हिन्दी है दोनों पेपर मिलाकर 200 अंकों के होंगे हर प्रश्न 01 नंबर का होगा पेपर 1 अवधि 120 मिनट होगी और पेपर 2 की अवधि 60 मिनट की होंगी ।

Leave a Comment