Aadhar Card Update: UIDAI ने आधार कार्ड अपडेट की तारीख को बढ़ाया अब 14 मार्च तक फ्री मे अपडेट करा सकेंगे

Aadhar Card Update:- अगर आपके पास भी आधार कार्ड है और उसे आप अपडेट कराने की सोच रहे है तो यूआईडी ने आधार कार्ड अपडेट के लिए नई तारीख का ऐलान कर दिया है पहले ये तारीख 14 दिसम्बर थी लेकिन अब इसे मार्च तक बढ़ा दिया गया है अब आप आरामी से 03 महीने मे अपना आधार कार्ड अपडेट करा सकते है अब आप सोच रहे होंगे की इन तीन महीनों मे ही क्यों आधार कार्ड अपडेट किया जाए तो आपकी जानकारी के लिए हम बता दे की अगर आप यूआईडी द्वारा जारी तारीख के बाद मे आधार कार्ड अपडेट करते है तो आपको पैसे देने पड़ेंगे वही अगर आप इन 03 महीनों मे आधार कार्ड अपडेट कराते है तो आपको पैसे नहीं देने पड़ेंगे ।

आधार कार्ड अपडेट की तारीख बढ़ाई गई

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने 13 दिसम्बर से आधार कार्ड की अपडेट दिनांक को बढ़ा दिया है जो लोग अपना आधार कार्ड अपडेट करना चाहते है वह 14 मार्च 2024 तक अपना आधार कार्ड अपडेट कर सकते है । यह सेवा MyAadhar पोर्टल पर उपलब्ध है हालाँकि, नामित आधार कार्ड अपडेट केंद्रों पर, यूआईडी अपडेट के लिए 50 रुपये का शुल्क देना होगा। 

Aadhar Card Update Online

अगर आप भी अपना आधार कार्ड ऑनलाइन अपडेट करना चाहते है तो आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा:-

  • आपको सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाईट www.myaadhar.uidai.gov.in पर जाना होगा ।
  • अब आपके फोन पर एक ओटीपी आएगा इस ओटीपी से आपको लॉगिन करना होगा ।
  • अब आपको अपने आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे ।
  • अब आपको अपने आधार कार्ड मे जो भी अपडेट करना है वह करवा सकते है ।

आधार कार्ड अपडेट करने की अंतिम तिथि क्या है

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने 13 दिसम्बर से आधार कार्ड की अपडेट दिनांक को बढ़ा दिया है जो लोग अपना आधार कार्ड अपडेट करना चाहते है वह 14 मार्च 2024 तक अपना आधार कार्ड अपडेट कर सकते है ।

आधार कार्ड की आधिकारिक वेबसाईट कौनसी है

आधार कार्ड की ऑफिसियल वेबसाईट www.myaadhar.uidai.gov.in है

Leave a Comment