Bhajanlal shram biography:कौन है भजनलाल जिन्हे चुना गया राजस्थान Cm पद के लिए जानिए इनकी पूरी कहानी

Bhajanlal shram biography:- हैलो दोस्तों जैसा की आप सभी को पता है की राजस्थान मे नए सीएम की घोषणा कर दी गई है और Rajasthan New CM भजनलाल शर्मा को बनाया गया ही लेकिन अब आपको पता नहीं होगा की आखिरकार भजनलाल शर्मा कौन है और इन्हे क्यों भाजपा ने राजस्थान सीएम पद के लिए उम्मीदवार बनाया है तो चलिए आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से जानेगे की भजनलाल कौन है, कहा रहते है, तो चलिए शुरू करते है ।

जैसे की आप सभी को पता है की भजनलाल शर्मा को राजस्थान का सीएम बनाया गया है लेकिन आपको पता नहीं होगा की भजनलाल शर्मा कौन है, कहा से आते है, राजनीति मे कितना अनुभव है लेकिन आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपके हर सवाल का जवाब देंगे तो आप अंत तक बने रहिए ।

भजनलाल शर्मा कौन है (Who is Bhajanlal Sharma)

हम आपको बता दे की भजनलाल शर्मा जो की राजस्थान के नए मुख्यमंत्री है राजस्थान के भरतपुर जिले से आते है और उनकी पार्टी ने उन्हे सांगानेर विधानसभा से चुनाव टिकट दिया था इनके पिता का नाम श्री किसन स्वरूप शर्मा है इनके निजी व्यवसाय कृषि व खनिज सप्लाई है इन्होंने राजनीति विज्ञान से M.A कर रखा है अब वर्तमान मे इनकी उम्र 55 साल है ।

गाँव अटारी तहसील नदबाई से अपनी प्रारम्भिक शिक्षा पूर्ण कर माध्यमिक शिक्षा के लिए नदबाई आए तभी सौभाग्य से अखिल भारतीय विधयार्थी परिषद के संपर्क मे आ गए अखिल भारतीय परिषद इकाई का सक्रिय कार्यकर्ता रहे हुए दायित्वों का निर्वहन करते हुए ABVP के 1990 मे कश्मीर मार्च मे सक्रिय सहभाग रहा तथा लगभग 100 कार्यकर्ताओ के साथ उद्यमपुर तक मार्च कर गिरफ्तारी दी । 1992 मे श्री राम जन्म भूमि आंदोलन मे जैल भी गए ।

संगठन की योजना से 1991-92 मे भारतीय जनता युवा मोर्चा की जिम्मेदारी मिली इसके के साथ मे वह 27 साल की उम्र मे सरपंच भी बने तथा एक पर पंचायत सिमिति सदस्य रहे ।

कहा से विधायक चुने गए है भजनलाल शर्मा

भजनलाल पहली बार विधायक चुने गए है वह सांगानेर सीट से जीते है भजनलाल शर्मा ने इस सीट से अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवार पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48 हजार वोटों से हराया है ।

कितनी संपत्ति के मालिक है भजनलाल शर्मा

भजनलाल शर्मा करोड़पति है उनके पास 1,46,56,666 रुपये की संपत्ति है जानकारी के अनुसार उनके पास 1,15,000 रुपए कैश है और अलग अलग खातों मे लगभग 11 लाख रुपए जमा है ।

भजनलाल के बारे मे कुछ विशेष बाते

  • सरपंच (2000-2005) ग्राम अटारी से
  • पंचायत सिमती सदस्य (2010-2015) ग्राम अटारी से
  • जिला मंत्री भाजयुमो
  • जिलाध्यक्ष भाजयुमो (3) बार
  • जिला मंत्री भारतीय जनता पार्टी, भरतपुर
  • जिला महामंत्री भारतीय जनता पार्टी, भरतपुर
  • जिलाध्यक्ष (2009-2014) भारतीय जनता पार्टी, भरतपुर
  • प्रदेश उपाध्यक्ष (2014-2016) भारतीय जनता पार्टी, राजस्थान
  • प्रदेश महामंत्री (2016 से अब तक) भारतीय जनता पार्टी, राजस्थान

Leave a Comment