Gmail New Feature: Google ने Gmail मे जोड़ा एक तगड़ा फीचर, अब कर सकेंगे ऑनलाइन शॉपिंग

Gmail New Feature:- Gmail का उपयोग आज दुनिया भर मे किया जाता है लोगों को पर्सनल या ऑफिसियल इसको यूज करना ही पड़ता है । अब गूगल जीमेल मे ऐसा फीचर एड करने जा रहा है जिससे आप घर बैठे शॉपिंग कर पाओगे इस फीचर का नाम Package Tracking है आजकल लोग ऑनलाइन शॉपिंग बहुत ज्यादा करते है इस करना सभी ऑर्डर्स को एक साथ ट्रैक करना काफी मुश्किल रहता है इसी कारण इस समस्या को दूर करने के लिए और प्रोडक्ट को ढूंढ़ने के लिए Google Gmail यूजर्स के लिए एक शानदार फीचर लेकर आया है जो की ऑनलाइन शॉपिंग के अनुभव को बेहतर बनाएगा ।

इसकी एक वजह ये भी है की कंपनिया आजकल गांवों मे भी ऑनलाइन डिलीवेरी देने लगी है एसे मे यूजर्स इसे आसानी से ट्रैक कर पाए इसके लिए गूगल कंपनी एक नया फीचर लेकर आ रही है । हालांकि ऑनलाइन ऑर्डर को ट्रैक करना कोई बड़ी बात नहीं क्योंकि कई कम्पनीय और वेबसाईट एप इसकी सुविधा देते है लेकिन इस काम को और भी आसान बनाने के लिए गूगल Package Tracking का फीचर लेकर आ रहा है ।

Gmail delivery filter option

गूगल ने यूजर्स के लिए डिलीवरी फिल्टर ऑप्शन पेश किया है ये फीचर खरीदारों को उनकी सर्च को फ़िल्टर करने और उन प्रोडक्टस की पहचान करने मे मदद करते है जिन्हे तेजी से डिलीवेर किया जा सके यह फीचर मोबाईल और डेस्कटॉप दोनों के लिए है । इस फीचर को यूज करने के लिए आपको सिर्फ फ़िल्टर को सिलेक्ट करना है इसके बाद अपने आस-पास की दुकानों पर पिकअप के लिए उपलब्ध आइटम के लिए एलिजबल आइटम्स को देख सकते है साथ ही मे आपको मार्केट के सबसे तेज और अफोर्डेबल डिलीवरी ऑप्शन देखने को मिलेंगे ।

Gmail Package Tracking

डिलीवरी फ़िल्टर के अलावा जीमेल कंपनी यूजर्स को बेहतर पैकेज ट्रेकिंग एक्सपीरियंस का ऑप्शन भी ऑफर कर रही है आपको जरूरी डिलीवरी अपडेट शॉपिंग ईमेल के अंदर सबसे पहले दिखाए जाएंगे इसके अलावा जीमेल पैकेज ट्रैकिंग डिटेलस वाली ईमेल को प्रायोरिटी रखेगा और अगर डिलीवरी डेट मे कोई भी बदलाव होता है तो तुरंत यूजर्स को अपडेट किया जाएगा इसे आप अपने जीमेल मे जाकर कभी ऑन या ऑफ कर सकते है ।

Leave a Comment