Google Gemini Ai: गूगल ने लॉन्च किया इंसानों की तरह सोचने वाला AI, इंसानों की हर मुसीबत को करेगा खत्म

Google Gemini Ai Kya Hai:- हैलो दोस्तों गूगल दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी है यह कंपनी हर समय कुछ ना कुछ लॉन्च करती रहती है अब आपको हैरानी होगी की गूगल अपना एक AI लॉन्च करने जा रहा है जो की बिल्कुल इंसान की तरह सोचता व समजता है जी हा हम बात कर रहे है Gemini AI की जो ऐसी टेक्नॉलजी के साथ बनाया गया जो की बिल्कुल इंसान है । हम आपको बात दे की यह AI पूरे वर्ल्ड मे लॉन्च हो चुका है अब आपक इसका इस्तेमाल कर पाएंगे ।

What Is Google Gemini AI (गूगल जेमिनी AI क्या है )

हम आपकी जानकारी के लिए बता दे की यह एक Artificially Intelligence है जो की बिल्कुल इंसान की तरह सोचता व समजता है यह इंसान की तरह काम करता है इसमे इंसान की तरह भावना है । यह Google Gemini AI Chat GPT को टक्कर देने व इंसानों की समस्याओ की समाधान करने के लिए बनाया गया है । इसे Google ने लॉन्च किया है आप इसके साथ अपनी प्रॉब्लम शेयर कर सकते है और यह आपकी हर प्रॉब्लम का समाधान कर देगा यह AI Personal Assistant की तरह काम करता है ।

Google Gemini AI in Hindi

गूगल कंपनी ने यह AI LLM यानि लार्ज लैंवेज मॉड्यूल पर बनाया है गूगल ने इस Google Gemini AI  को जून मे I/O डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस इवेंट पर टीज किया था । Marvel Movie की तरह ही इस दुनिया मे बहुत से बुरे व अच्छे AI लॉन्च किये गए और इन पर खूब बहस भी हुई अब गूगल ने इस AI को लॉन्च करके इसको और बढ़ा दिया है गूगल ने यह प्रोडक्ट Chat GPT को टक्कर देने की लिए भी बनाया है ।

How To Use Google Gemini AI In Hindi

अब आपके मन मे यह सवाल आ रहा होगी की हम इसे कैसे इस्तेमाल कर सकते है तो इस Google Gemini AI का उपयोग करने के लिए आपको सबसे पहले Google Bard AI पर जाना होगा इसके बाद आपको वह से लॉगिन करना होगा इस तरह आप इस New Google Gemini AI का इस्तेमाल कर सकते है ।

Gemini AI Launch Date

इस AI को तीन वर्जन मे लॉन्च किया गया है इसका सबसे छोटा वर्जन Nano है जो की ऑफलाइन मे भी काम करेगा इसका सबसे बेहतर वर्जन Google Gemini AI Pro है जिसमे आपको इस AI के पूरे फीचर मिल जाएंगे यह AI लॉन्च किया जा चुका है ।

What can Google Gemini AI do? (क्या कर सकता है )

आपको बात दे की यह मल्टीमॉडल टूल की तरह काम करता है यानि आप इससे किसी भी सवाल का जवाब दे सकता है यह AI टेक्स्ट, कोड, इमेज, विडिओ और ऑडिओ को आसानी से समझ सकता है ।

Conclusion (निष्कर्ष)

यह AI आपकी हर समस्या का समाधान कर सकता है लेकिन अगर इसका गलत इस्तेमाल हो तो यह अभिशाप भी बन सकता है तो आप इसका सही इस्तेमाल करिए हमे आशा है की आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आप इसी तरह की और भी जानकारी चाहते है तो हमारे साथ Newsadda18.com पर बने रहे ।

Leave a Comment