PM Kisan Samman Nidhi 2024: pm सम्मान निधि मे अब सालाना 6 हजार की जगह मिलेंगे 8 हजार, यहाँ से देखिए कब मिलेंगे 08 हजार रुपए

PM Kisan Samman Nidhi 2024:- पीएम सम्मान निधि योजना 2024 की 16वी किस्त जारी होने वाली है इससे पहले सरकार ने एक बड़ी घोषणा की है अब किसानों को हर साल 60,00 रुपए की जगह अब सालाना 80,00 हजार रुपए मिलेंगे ये खबर उन सभी किसानों के लिए है जो की PM Samman Nidhi Yojana 16th Installment का इंतजार कर रहे है क्योंकि अब उन्हे हर साल 8 हजार रुपए दिए जाएंगे आज हम इस आर्टिकल मे आपको बताएंगे की आप कैसे 8 हजार रुपए प्राप्त कर पाएंगे ।

आज हम इस न्यूज के बारे मे तो जानेंगे वहीं ये भी जानेंगे की पीएम सम्मान निधि योजना 2024 की 16वी किस्त कब जारी होंगी तथा इसको लेकर अब तक क्या अपडेट है । ये किस्त कब किसानों के खाते मे आएंगी तथा इसका स्टैटस कैसे देख सकते है तो चलिए शुरू करते है । आप अगर पल-पल खबर पान चाहते है तो आप हमे गूगल न्यूज पर फॉलो कर सकते है Google News Follow:- Click Here

PM Samman Nidhi Yojana 2024

राजस्थान के सीएम भजनलाल ने 16वी विधानसभा सत्र मे राजस्थान की आम जनता को काफी बड़ी खुशखबरी दी इस दौरान सीएम ने मासिक पेंशन बढ़ाने, गेहू की फसल पर MSP Bonus देने, पीएम सम्मान निधि की पेंशन बढ़ाने की घोषणा की है । राज्य सरकार ने इन सभी 04 योजनाओ की पेंशन बढ़ाने की घोषणा की है ।

ये की घोषणा

सीएम भजनलाल ने किसानों की बहुत बड़ी सौगात दी है गेहू की फसल पर MSP 2700 रुपए बोनस करने की घोषणा की उन्होंने कहा की हम पहले चरण मे 125 रुपए बढ़कर 2275 रुपए से 2400 रुपए करने की घोषणा करते है । वहीं सीएम भजनलाल ने PM Samman Nidhi 2024 Pension के रुपए को 06 हजार से बढ़ाकर 08 हजार रुपए करने की घोषणा की है ।

PM Samman Nidhi Yojana 16th Installment

जैसा की आप सभी को पता है की PM Samman Nidhi Yojana 15th Installment अभी पिछले साल ही नवंबर मे जारी हुई थी जिसको देखकर यह अनुमान लगाया जा रहा है की Pm Samman Nidhi Yojana 16th Installment मार्च 2024 मे जारी की जा सकती है क्योंकि हर किस्त के बीच मे 04 महीनों का अंतर होता है ।

PM Samman Nidhi Yojana Beneficiary Status 2024

आपको हमे नीचे कुछ स्टेप्स दिए जिन्हे पूरा करके आप पीएम सम्मान निधि योजना लाभार्थी स्टैटस देख सकते है:-

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाईट pmkisan.gov.in पर जाना होगा ।
  • अब आपको वहाँ पर Know Your Beneficiary Status का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है ।
  • फिर आपके सामने बैनिफिशरी स्टेट्स पेज खुल जाएगा जहां पर आपको अपनी पूरी जानकारी भरनी होंगी ।
  • इसके बाद आपको O.T.P सत्यापन करके सबमिट बटन पर क्लिक करना है फिर आप अपना बैनिफिशरी स्टेट्स देख पाएंगे ।

When will the 16th installment of PM Samman Nidhi Yojana 2024 be released?

यह अनुमान लगाया जा रहा है की Pm Samman Nidhi Yojana 16th Installment मार्च 2024 मे जारी की जा सकती है क्योंकि हर किस्त के बीच मे 04 महीनों का अंतर होता है ।

How to check PM Kisan 2000 rupees online?

इसके लिए आप आधिकारिक वेबसाईट पर जाकर चेक कर सकते है की आपके खाते मे 2000 रुपए आए की नहीं आए

Leave a Comment