Satish kushwaha BioGraphy: Check Age, Qualification, Net Worth and Family and more

Satish kushwaha BioGraphy:- हैलो दोस्तों आज हम आपको एक ऐसी कहानी सुनाने जा रहे है जो की शायद आपको अंदर से जोश से भर देंगी आज हम बात करने वाले है Satish Kushwaha की जो की एक फेमस Youtuber and Blogger है और आज शायद ही कोई होगा जो इनके बारे मे ना जाने । सतीश कुशवाहा लोगों को ऑनलाइन पैसे कमाना सिखाते है और उन्हे Motivate करते है तो चलिए आज उनका पूरा जीवन परिचय पढ़ते है ।

Satish kushwaha Biography in Hindi

सतीश कुशवाहा का जन्म 27 सितंबर 1994 को उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गाँव देवरिया मे हुआ था इनका घर मे नाम सतीश था इनके पिता का नाम हरिगोविंद था । एक माध्यम वर्गीय परिवार से होने के कारण इन्हे इतनी सुविधाये नहीं मिल पाई उन्होंने विज्ञान विषय से 10+2 पूरा किया उसके बाद 2016 मे एक्सिस कॉलेज कानपुर से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और कंप्युटर विज्ञान और इंजीनियरिंग मे डिग्री हासिल की थी ।

कॉलेज मे पढ़ाई करते वक्त इन्हे यूट्यूब चैनल के बारे मे पता चला और इन्होंने अपना एक चैनल शुरू कर दिया और इन्होंने ब्लॉगिंग मे पैर रख दिया मुंबई मे रहते हुए इन्होंने लोगों के लिए आर्टिकल लिखते थे वह से इन्होंने एक आर्टिकल के 100 रुपए मिलते थे साथ ही मे ये अपने ब्लॉग Techyukati.com पर भी काम करते थे इन्हे अपने 100 डॉलर पूरे करने मे लगभग 01 साल का समय लगा और इनका पहले पेमेंट 125$ का था यही से इन्होंने अपने ब्लॉगिंग करियर की शुरुआत कर दी थी ।

Satish Kushwaha Family Background

सतीश कुशवाहा के पिता का नाम हरगोविंद कुशवाहा था और वह एक मेडिकल स्टोर मे काम करते थे Satish Kushwaha जब 08वी कक्षा मे पढ़ते थे तभी इनकी माँ का निधन हो गया लेकिन फिर भी सतीश के पिता जी ने इन्हे उनका भरण पोषण किया तथा उन्हे इस मुकाम तक पहुचाया ।

Personal Details:-

Full Name Satish Kushwaha
Date of Birth 27 September 1994
Birth Place Deoria, U.P.
Profession Youtuber and Blogger
Marriage Status Not Marriage
Religion Hindu
Father Name Harigovind Kushwaha
Mother Name Not Know

Satish Kushwaha Net Worth

अब चलिए हम जानते है की सतीश कुशवाहा की सालाना ये कितनी है इतनी कड़ी मेहनत के बाद इनकी सालाना आय लगभग 80 लाख से 01 करोड़ के बीच मे है इन्होंने खुद पैसे भी बनाए तथा लोगों को भी बताया की वह कैसे ऑनलाइन पैसे कमा सकते है ।

Satish Kushwaha Social Media Link

Instagram Account देखने के लिए यहा क्लिक करे
Twitter यहा क्लिक करे
Facebook यहा क्लिक करे
Youtube यहा क्लिक करे
Website यहा क्लिक करे
Contact [email protected]

Leave a Comment