Inox India IPO: ग्रे मार्केट मे आया तूफान तेजी से बढ़ रहा आईनॉक्स इंडिया का आईपीओ, कमाई का धांसू मौका

Inox India IPO:- क्रायोजेनिक टैंक निर्माता कंपनी Inox India IPO को लेकर शेयर बाजार मे काफी उत्साह देखने को मिल रहा है शनिवार को कंपनी का शेयर ग्रे मार्केट मे 82% के प्रीमियम ट्रेड पर दिखा आईपीओ मे शेयरो का अलॉटमेंट मंगलवार को होने की उम्मीद है वही 21 दिसम्बर को शेयरो की लिस्टिंग हो सकती है । पहले ही दिन शेयर निवेशकों को कंपनी से 2.78 गुणा अभिदान मिल वही कंपनी ने 438 करोड़ रुपए कमाए Inox India के आईपीओ को लेकर बाजार मे काफी हलचल देखने को मिल रही है कल तक कंपनी के शेयर 270 रुपए प्रीमियम था जो आज बढ़कर 310 रुपए पहुच गया है । वही कंपनी के शेयरो की लिस्टिंग 970 रुपए के आस पास हो सकती है ।

कंपनी का आईपीओ 18 दिसम्बर को बंद होगा लॉट साइज़ 22 इक्विटी शेयरों को तय किया गया है निवेशकों को कंपनी मे कम से कम 13,794 रुपए लगाने होंगे इनोक्स इंडिया के शेयर शनिवार को ग्रे मार्केट मे जबरदस्त प्रीमियम के साथ ट्रैड करते दिखे ।

Inox India Company

Inox India कंपनी गुजरात की सबसे बेस्ट कंपनी है इस कंपनी के पास 30 साल का कार्य अनुभव है यह कंपनी क्रायोजनिक इक्विपमेंट और सिस्टम बनाती है । यह कंपनी परी तरह से कर्ज मुक्त है कंपनी टैंक, ईक्विपमेंट और इन्डस्ट्रीअल गैसों आदि से जुड़े काम करती है इनोक्स इंडिया कंपनी के पास तीन ऑपरेशनल फैलिलिटीज सेंटर है इसमे से दो गुजरात मे और एक दादर नगर हवेली मे स्थित है । इस कंपनी की शुरुआत 1976 मे बड़ौदा ऑक्सीजन के नाम से हुई थी ।

What is IPO (IPO क्या है )

आईपीओ की पूरा नाम Initial Public Offering होता है यह एक वित्तीय प्रक्रिया है जिसमे किसी भी प्राइवेट कंपनी अपने स्टॉक को खुले बाजार मे मे निवेशकों के लिए प्रस्तावना जारी करने का निर्णय लिया जाता है । हम आपको बता दे की यह उस कंपनी के लिए पहली बार होता जो मार्केट मे अपने शेयरो को बेचने के लिए जाती है कोई भी कंपनी जब आईपीओ जारी करती है तो वह अपने शेयर का प्रचार करती है और इन्वेस्टर्स को अपने शेयर खरीदने का मौका देती है । कंपनी अलग अलग माध्यम से निवेशकों को अपने शेयर उपलब्ध करवाती ताकि वह उनको खरीद सके ।

How to invest in IPO (IPO मे निवेश कैसे करे)

अगर आप आईपीओ मे निवेश करना चाहते है तो आपको सबसे पहले इसे समझना होगा क्योंकि बिना सोचे समझे इसमे निवेश करना आपके लिए जोखिम भरा हो सकता है । इसके लिए आपके पास एक डिमैट अकाउंट होना चाहिए उसके बाद आप एक स्टॉकब्रोकर होना चाहिए जो की आईपीओ की सेवा देता हो आपको आईपीओ की हर खबर पर अपडेट रहना होगा आईपीओ की पूरी जानकारी कंपनी की आधिकारिक वेबसाईट, न्यूज पेपर आदि से प्राप्त कर सकते है ।

यहा आपको सिर्फ सूचना दी जा रही है निवेशक के रूप मे पैसा लगाने से पहले एक्सपर्ट से जरूर सलाह ले ।

What Is Full Form IPO

आईपीओ की पूरा नाम Initial Public Offering होता है

How to invest in IPO

अगर आप आईपीओ मे निवेश करना चाहते है तो आपको सबसे पहले इसे समझना होगा क्योंकि बिना सोचे समझे इसमे निवेश करना आपके लिए जोखिम भरा हो सकता है ।

Leave a Comment