New maruti swift Launch Date: न्यू मारुति स्विफ्ट भारत मे जल्द होगी लॉन्च, देखे इसके जबरदस्त फीचर और माइलेज

New Maruti swift Launch Date in India:- हैलो दोस्तों अगर आप भी मारुति की कर के दीवाने है तो यह आर्टिकल खास आपके लिए है Maruti Company अपनी नई Swift लॉन्च करने जा रही है हम आपको बात दे की यह स्विफ्ट नई पीढ़ी के अनुसार बनाई गई है इस Swift मे आपको कई जबरदस्त फीचर देखने को मिल जाएंगे । अभी तक कंपनी ने यह नहीं बताया है की यह New Swift India मे कब Launch होगी लेकिन सूत्रों के हवाले से यह खबर आ रही है की यह स्विफ्ट भारत मे जल्द लॉन्च होगी । आज हम इस आर्टिकल की मदद से जानेगे की इस New Maruti Swift मे क्या-क्या फीचर है ।

New Maruti Swift Feature List

तो चलिए अब हम जानते है की इस New Maruti Swift 2024 मे आपको क्या नए फीचर मिलेंगे तो इसमे आपको 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम साथ ही मे Instrument cluster and Android Auto, Apple CarPlay connectivity की सुविधा भी मिलेगी । इसके अलावा आपको इस कार मे हेड अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक एक कंट्रोल, कनेक्ट तकनीकी, वायरलेस मोबाइल चार्जर, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ ही मे पीछे के यात्रियों के लिए AC भी मिलने वाला है ।

New Maruti Swift 2024: Engine

इस धमाकेदार सिवफ्ट मे आपको 1.2 लीटर तीन सिलेंडर के साथ मे z12 इंजन भी संचलित किया जाएगा कुछ मीडिया रेपोर्ट्स के अनुसार यह कार 120 BHP और 150 ANM का टॉर्क जनरेट करने वाली है । इस कर मे CNG मे पेश किया जाएगा जो की बेहतरीन माइलेज प्राप्त करेगा अभी तक इस कार के आउट्पुट रिपोर्ट नहीं मिली है ।

New Maruti Swift Mileage 2024

यह कार आपको आटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ 23.40 Kmpl का माइलेज और Manual Transmission के साथ 24.5 Kmpl का माइलेज दे सकती है । अभी वर्तमान समय मे जो सिवफ्ट भारतीय बाजारों मे है वह गियर बॉक्स के साथ 22.56 Kmpl का माइलेज और Manual Transmission के साथ 22.38 Kmpl का माइलेज देती है CNG मे 30.80 Kilometer की रेंज का दावा करता है ।

New Maruti Swift 2024: Design

इस नई स्विफ्ट को नई पीढ़ी के अनुसार डिजाइन किया गया है इस कार मे आपको Honeychrome Pattern Grille के साथ नई LED headlight और DRL unit मिलने वाली है । इसके अलावा Diamond Cut Alloy Wheels की पेश की जाएगी और पीछे की तरफ LED tail light unit और skid plate मिलने वाली है ।

Maruti Swift New Safety Feature 2024

इस नई स्विफ्ट मे आपको कई सुरक्षा फीचर देखे को मिल जाएंगे जैसे Six Airbags, Electronic Stability Control, Tire Pressure Monitoring System, Hill Haul Assist, EBD with ABS, Rear Parking Sensor के साथ कैमरा और Blind Spot Monitor System भी देखने को मिल जाएगी । साथ ही इस मारुति स्विफ्ट मे आपको ADAS तकनीक भी देखने को मिल जाएगी ।

New Maruti Swift Launch Date in India

अब आपके मन मे यह सवाल आ रहा होगा की आखिरकार यह कार भारत मे कब लॉन्च होगी तो अभी इसको लेकर कंपनी ने कहा है की यह कार अगली साल 2024 मे लॉन्च होगी ।

New Maruti Swift Price 2024

अब हम बात करते है की यह कार कितने रुपए से शुरू होंगी तो यह कार आपको बाजार मे 06 लाख रुपए से मिलना शुरू हो जाएंगी ।

Leave a Comment