Ravindra Jadeja net worth: इतने करोड़ के मालिक है भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा

Ravindra Jadeja net worth:- हैलो दोस्तों अगर आप क्रिकेट देखते हो तो आपको रवींद्र जडेजा का नाम तो याद होगा रवींद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर है तथा इन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए है यह बोलिंग और फील्डिंग के अलावा तेजतर्रार फील्डर भी है रवींद्र जडेजा इसी करना लोगों के दिलों मे राज करते है रवींद्र जडेजा एक माध्यम वर्गीय परिवार से आते है लेकिन आज इनकी संपत्ति 100 करोड़ से ऊपर भी है आज उनका घर किसी महल से काम नहीं है ।

आज का दिन रवींद्र जडेजा के लिए खास है क्योंकि आज उनका जन्मदिन है आज जडेजा 35 साल के हो गए है यही नहीं आज भारतीय टीम के 04 और खिलाड़ियों का जन्मदिन है आज भारतीय टीम के रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर, करुण नायर और आरपी सिंह का भी जन्मदिन है ।

Ravindra Jadeja Biography

रवींद्र जडेजा का जन्म एक मध्यमवर्गीय राजपूत परिवार मे 6 दिसम्बर 1988 को नवागाम-घेड़, जामनगर, सौराष्ट्र मे हुआ था हुआ तथा इनके पिता सिक्युरिटी गार्ड थे माँ एक ग्रहणी थी । इनके पिता का नाम अनिरुद्धसिंह जडेजा और माता का नाम लता जडेजा है जडेजा के पिता चाहते थे की रवींद्र जडेजा भारतीय सेना के ऑफिसर बने लेकिन जडेजा को शुरू से यही क्रिकेट मे रुचि थी और उन्होंने क्रिकेट मे ही अपना करिअर बनाया । जडेजा ने अप्रैल 2016 मे रिवाबा सोलंकी से शादी राचाई इनकी एक बेटी भी है जिनक नाम निध्याना है ।

Ravindra Jadeja Education

सर रवींद्र जडेजा ने अपनी आरंभिक शिक्षा शारदाग्राम स्कूल, नवागाम-घेड़, गुजरात से प्राप्त की उन्होंने क्रिकेट मे ध्यान देते हुए अपनी कॉलेज की पढ़ाई को बीच मे ही छोड़ दिया था ।

Ravindra Jadeja Net Worth

अब हम बात करते है की रवींद्र जडेजा की सालाना आय कितनी है अगर हम इनकी इनकम सोर्स की बात करे तो यह आईपीएल और भारतीय टीम से लगभग 200 करोड़ से अधिक की कमाई कर लेते है इसके अलावा यह कई  ब्रांड्स  का प्रमोशन भी करते है जिनसे इनकी अच्छी खासी कामई हो जाती है ।

Ravindra Jadeja Car Collection

अब अगर हम बात करे इनके कर कलेक्शन की तो इनके पास एक काली हुंडई एक्सेंट और एक सफेद ऑडी Q7, बीएमडब्ल्यू X1 UW। इसके अलावा उनके पास हायाबुसा बाइक भी है। रवींद्र जडेजा को घडसवारी का बहुत शौक है ।

Conclusion

हमे आशा है की आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो आप इसे अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ जरूर शेयर करे तो चलिए मिलते है अगले आर्टिकल के साथ तब तक के लिए धन्यवाद ।

Leave a Comment