New Tata Punch EV: टाटा ने लॉन्च की अपनी चौथी इलेक्ट्रिक कार,यहाँ से देखिए कीमत और फीचर

New Tata Punch EV:- टाटा अपनी न्यू पंच ईवी लॉन्च करने जा रही है यह कंपनी की चौथी इलेक्ट्रिक कार होंगी इससे पहले कंपनी अपनी तीन Electric Car पहले ही लॉन्च कर चुकी है । टाटा कंपनी ने अपनी इस कार को दो अलग-अलग बैटरी पैक के साथ मार्केट मे उतारा है इस कार का लॉंग रेंज वर्जन सिंगल चार्ज मे 421 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है । इस कार मे आपको कई धमाकेदार फीचर देखने को मिल सकते है कंपनी ने 05 जनवरी को इसकी बुकिंग शुरू की थी और आज कंपनी ने अपनी न्यू Tata Punch EV की प्राइस का भी खुलासा कर दिया है ।

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी टाटा ने अपनी चौथी इलेक्ट्रिक कार Tata punch EV को लॉन्च कर दिया है यह कार दो अलग-अलग बैटरी पैकेज के साथ साथ आने वाली है टाटा कंपनी ने यह भी दावा किया है की यह कार देश की सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक कार है जो भी ग्राहक इस कार को खरीदना चाहते है वो ऑनलाइन वेबसाईट पर जाकर अपनी कार की बुकिंग करा सकते है ।

Tata New Punch EV Car Look and Design

अगर इस कार के लुक और डिजाइन की बात की जाए तो यह कार ICE Modal जैसे ही दिखती है लेकिन कंपनी ने इसके फ्रन्ट मे एंड टू एंड LED Lights दी गई है । यह कार अलग-अलग वरिएन्ट मे उपलब्ध है इसमे आपको 15 इंच का अलॉय व्हील दी गई है जो की इसके लूक को काफी अच्छा बनाता है ।

Tata Punch New EV Feature and Specification

  • Smart Variants:- इस कार मे कंपनी ने एलईडी हेडलैम्पस, स्मार्ट डिजिटल DRL, मल्टी मोड रिजेन इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और 06 एयरबैग दिए है ।
  • Adventure Variants:- Tata Company कि इस कार मे कॉर्नरिंग के साथ फ्रंट फॉग लैंप, 17.78 सेमी इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोहोल्ड के साथ ईपीबी, ज्वेल्ड कंट्रोल नॉब और सनरूफ जैसे फीचर्स मिलते हैं ।
  • Empowered Variants:- 16 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील, AQI डिस्प्ले के साथ एयर प्यूरिफायर, ऑटो फोल्ड ORVM, 17.78 सेमी डिजिटल डिस्प्ले, SOS फंक्शन और डुअल टोन बॉडी देखने को मिलेंगे ।

Tata Punch EV Powertrain and Range

कंपनी ने अपनी इस कार मे दो बैटरी पैक दिए है इस ईवी कार के 25KWH बैटरी पैक सिंगल चार्ज मे 315 किलोमीटर तक का रेंज देता हा वही 35KWH की क्षमता का बैटरी पैक सिंगल चार्ज मे 421 किलोमीटर का रेंज देता है इस इलेक्ट्रिक कार का लॉंग रेंज वर्जन 90kW का पावर और 190NM का टॉर्क जनरेट करता है ।

Tata Punch EV Price and Launch Date

टाटा अपनी इस न्यू इलेक्ट्रिक कार को 22 जनवरी को मार्केट मे उतार देगा इससे पहले कंपनी ने ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है अगर हम इस कार के प्राइस के बारे मे बात करे तो इस कार की मार्केट मे कीमत 12.99 लाख रुपए से शुरू होगी कार की कीमत अलग-अलग शोरूम के हिसाब से होंगी ।

Tata Punch EV Launch Date in India

टाटा अपनी इस न्यू इलेक्ट्रिक कार को 22 जनवरी को मार्केट मे उतार देगा इससे पहले कंपनी ने ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है

Tata Punch EV Price in India

अगर हम इस कार के प्राइस के बारे मे बात करे तो इस कार की मार्केट मे कीमत 12.99 लाख रुपए से शुरू होगी

Leave a Comment