RPSC Exam Calendar 2024: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने जारी की कई भर्ती परीक्षाओ की तिथियाँ

RPSC Exam Calendar 2024:- राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने कई प्रतियोगी परीक्षाओ की प्रस्तावित परीक्षा दिनांक जारी कर दी है आयोग ने गुरुवार को यह जानकारी जारी की है इसकी विस्तृत जानकारी आयोग की आधिकारिक वेबसाईट पर उपलब्ध है । आयोग सचिव राम नरेश मेहता ने बताया की पुरालेखपाल, सहायक पुरालेखपाल, शोध अध्येता, रसायनज्ञ एवं शोध आधिकारिक (कला, साहित्य, संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2024 का आयोजन तीन एवं चार अगस्त 2024 को किया जाना प्रस्तावित है ।

जिन भी उम्मीदवारो ने इन भर्ती के लिए आवेदन किया है वो आधिकारिक वेबसाईट पर जाकर परीक्षा दिनांक देख सकते है ताकि वो समय रहते इन परीक्षाओ की तैयारी मे जुट जाए । हम आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस समय RPSC मे कई पदों पर भर्ती जारी है युवा इन भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है ।

RPSC Vacancy 2024 Exam Calendar

RPSC Assistant Statistical Officer Vacancy 2024:- सहायक सांख्यिकी अधिकारी (कृषि विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2024 का आयोजन 25 अगस्त 2024 को किया जाना है ।

RPSC Assistant Professor Vacancy 2024:- वहीं सहायक आचार्य (संस्कृत शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2024 का आयोजन 08 से 12 सितंबर और 14 एवं 15 सितंबर 2024 को किया जाएगा । उन्होंने यह भी बताया की उक्त परीक्षाओ का विस्तृत कार्यक्रम आयोग की तरफ से यथासमय जारी किया जाएगा ।

ऑफिसियल वेबसाईट:- यहाँ क्लिक करे

RPSC Assistant Professor and Programmer Vacancy 2024

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने गुरुवार को संस्कृत शिक्षा विभाग मे प्राध्यापक के 52 पदों पर और सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग मे प्रोगामर के 216 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया है । इन भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया समेत सभी जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन मे दिया गया है । आयोग सचिव ने कहा है है प्राध्यापक के पदों पर आवेदन फॉर्म 31 जनवरी से 29 फरवरी तक भरे जाएंगे वहीं प्रोगामर के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 01 फरवरी से 01 मार्च 2024 तक किए जाएंगे इन भर्तियों के लिए परीक्षा तिथि, स्थान की जानकारी यथासमय सूचित की जाएगी ।

Leave a Comment