Top Business Idea in 2024: शुरू करे ये बिजनेस 2024 मे 60000 रुपए महीने की कमाई शुरू

Top Business Idea in 2024:- आज हर कोई बिजनेस करना चाहता है लेकिन उन्हे पता नहीं होता की वह कौनसा बिजनेस स्टार्ट करे आज हम इस आर्टिकल मे आपके लिए कुछ ऐसे बिजनेस लेकर आए जिन्हे आप शुरू कर सकते है और 2024 मे महीने के 60 हजार आरामी से कमा सकते है । अगर आप एक इन बिजनेस मे एक बढ़िया माइन्ड्सेट के साथ काम करते है तो आप इन बिजनेस से काफी अच्छा खासा पैसा कमा सकते है आप इन बिजनेस को अपने इलाके मे भी खोल सकते है तो चलिए आज हम जानते है तो 05 ऐसे बिजनेस जिन्हे आप शुरू करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते है ।

आज हम जो आपको बिजनेस बता रहे है उन्मे आपको शुरू मे इन्वेस्ट करना पड़ेगा लेकिन एक बार इन्वेस्ट करने के बाद आप इन बिजनेस से महीने के 60 हजार से ऊपर कमा सकते है इन बिजनेस के लिए आपको एक अच्छा खासा माइन्ड्सेट रखना होगा ।

Hardware Shop Business (हार्डवेयर शॉप बिजनेस)

हमारे इन बिजनेस आइडिया मे सबसे पहले हार्डवेयर का बिजनेस है यह बिजनेस 12 महीनो तक चलने वाला बिजनेस है इस बिजनेस को शुरू करके भी आप महीने के हजारों रुपए कमा सकते है । इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास एक दुकान होनी चाहिए उस दुकान मे आपके पास चैन, रस्सी, स्टेपल, तार, पेच, पाइप और अलग-अलग प्रकार के हथोड़े, कील, प्लस और टेप होनी चाहिए जिनका इस्तेमाल कारपेंटर, मकेनिक और घर बनाने वले मिस्त्री के काम आते है । इसमे सबसे पहेल आपको उन सामान को रखना है जिनकी डिमांड सबसे ज्यादा हो एक बार दुकान चलने के बाद आप और भी सामान अपनी दुकान मे रख सकते है ।

Cloth Shop Business (कपड़ा शॉप बिजनेस)

इन बिजनेस मे दूसरे स्थान मे कपड़ों का बिजनेस है जैसा की आप सभी को पता है की कपड़ों की जरूरत सबको पड़ती है लोग शादी, त्योहारों आदि पर नए कपड़े पहनते है आप कपड़ों का बिजनेस शुरू करके भी हजारों रुपए कमा सकते है । आज ठेलों पर कपड़े लगाने वाले भी हजारों रुपए कमा रहे है आपको सबसे पहले एक दुकान खोलनी है उसके बाद उसमे कपड़े लाने है ध्यान रखे यह दुकान वही खोले जहा आपको ज्यादा मुनाफा हो फिर आप कपड़ों की रेट सेट करे और उन पर कुछ जीएसटी भी ले इस तरह से आप कपड़े की दुकान खोलकर अच्छा खासा पैसा बना सकते हो ।

Tent House Shop Business (टैंट हाउस का बिजनेस)

हमारे इन बिजनेस मे तीसरे स्थान पर टैंट हाउस बिजनेस है आपको पता होगा की भारत मे जाने कितनी ही शादिया होती है इन सीजन मे इनकी मांग काफी ज्यादा बढ़ जाती है इस बिजनेस मे आपको एक बार इन्वेस्ट करना है और आप सालों तक काफी अच्छे खासे पैसे कमा सकते है । आपको इस बिजनेस मे 05 से 06 लाख का सामान खरीदना है जैसे कुर्सी, परदे, जनरेटेर, सजावटी कपड़े, लाइट और डेकोरेट का सामान आदि खरीदना है । यदि आप इस व्यवसाय को ग्रामीण इलाके मे शुरू करते है तो आप काम रुपए मे भी शुरू कर सकते है ।

(Mushroom Farming Business (मुशरूम का बिजनेस)

हमारे इन बिजनेस मे चौथे स्थान पर मशरूम का बिजनेस है अगर आप एक ग्रामीण किसान है तो आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते है इसकी खेती मे आपको काफी तगड़ा मुनाफा होता है । आप सीजन के हिसाब से ये बिजनेस शुरू कर सकते है इसके लिए आप किसी कृषि विशेषज्ञ से सलाह ले सकते है ।

Poultry Farm Business (पॉल्ट्री फार्म बिजनेस)

इन बिजनेस मे सबसे लास्ट मे है पॉल्ट्री फार्म बिजनेस आपको पता होगा की आज बहोत से लोग मांस खाना पसंद करते है खासकर मुर्गी का आप इस बिजनेस को शुरू करके भी महीने के 60,000 रुपए आरामी से कमा सकते है आप इस बिजनेस को छोटे स्तर पर भी शुरू कर सकते है ।

Leave a Comment