Top Business Idea: समय को बर्बाद करना छोड़ो और 01 घंटे काम करके यहा से महीने के 40 से 50 हजार कमाओ

Top Business Idea:- आज कल सभी को काम की जरूरत है ताकि पैसे आ सके क्योंकि पैसों की जरूरत सभी को ही है लोग आज ऐसा काम देखना पसंद करते है जो की घर बैठे ही पैसे दे लेकिन उन्हे पता नहीं होता की वह कौनसा काम करे क्योंकि घर बैठे काम तो बहुत है लेकिन एक अच्छा मार्गदर्शन मिलना भी जरूरी है ।

अगर आप भी एक ऐसे बिजनेस की तलाश मे है जिसमे की आपको काम करना पड़े और आप वहा से अच्छा खासा पैसा बना सके यदि आप वास्तव मे ही प्रतिभाशाली है और काफी काम निवेश के साथ अपना बिजनेस शुरू करना चाहते है तो आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आए जो की आपको महीने के 40 से 50 हजार रुपए आरामी से दे सकता है ।

बिजनेस का नाम

अपने देखा होगा की माँ – बाप अपने बच्चों को अच्छी स्कूल मे पढ़ाते है ताकि उनके बच्चे का रिजलट अच्छा रहे और वह पढ़ाई मे इंटेलिजेंट रहे लेकिन आज मोबाईल फोन व टीवी की वजह से बच्चे से पढ़ाई नहीं कर पाते है । आप इस समस्या से अपना एक बिजनेस स्टार्ट कर सकते है आप बच्चों को रोजाना 02 घंटे की क्लास दे सकते है इसमे आप उन्हे पढ़ा सकते है और स्पोर्ट्स ऐक्टिविटी भी करवा सकते है । इन काम से बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास होता है ।

बिजनेस को स्टार्ट कैसे करे

अगर आप बच्चों को पढ़ना चाहते है तो आप अपने घर पर भी क्लास ले सकते है और अगर आप उन्हे स्पोर्ट्स ऐक्टिविटी करवाना चाहते है तो आपको एक खाली जगह ढूंढनी होगी ये जगह कोई पार्क भी हो सकता है या सामुदायिक भवन या कालोनी भी हो सकती है जब बच्चे स्कूल से आए तो आप उन्हे पढ़ा सकते है और अगर आप स्पोर्ट्स ऐक्टिविटी करवाना चाहते हो तो सुबह का टाइम काफी अच्छा रहेगा इन सभी से बच्चों का मानसिक व शारीरिक दोनों तरह का विकास होगा और बच्चे मोबाईल और टीवी से दूर रहेंगे ।

लागत कितनी आएगी

अगर आप बच्चों को घर बैठे पढ़ाना चाहते है तो आपको किसी भी प्रकार का कोई भी पैसा नहीं देने होगा और बच्चों को स्पोर्ट्स ऐक्टिविटी करवाने के लिए भी कोई पैसे देने की जरूरत नहीं है लेकिन अगर आप इसे बड़े रूप मे लेकर जाना चाहते है तो आपको कम से कम 01 लाख रुपए तक लगने पड़ेंगे ।

प्रॉफ़िट कितना होगा

इन दोनों बिजनेस मे जितन ज्यादा आप मे टैलेंट होगा उतना ही आपका बिजनेस ग्रो होगा इससे आप हर महीने 50,000 रुपए तक कमा सकते है अब आप पूछेंगे कैसे तो आपको हर महीने एक बच्चे से 1000 रुपए लेने है अगर आप के पास 60 बच्चे भी हो गए तो आपके पास हर महीने के हो जाएंगे 60,000 रुपए इनमे से 10,000 रुपए का खर्चा लगा ले तो भी आपके पास 50,000 रुपए सैफ बचेंगे ।

ऐसे बड़ा बनेगा यह बिजनेस

इस बिजनेस को बढ़ाने और गिराने मे आपका टैलेंट होगा जितना ज्यादा टैलेंट उतनी ज्यादा ही कमाई होगी अगर माँ-बाप को लगता ही की उनके बच्चे मे कुछ विकास होगा तो वह उतनी ही ज्यादा आपकी मार्केटिंग करेंगे इसके लिए आपको लगातार कड़ी मेहनत करनी होगी ।

Leave a Comment