aus vs pak Test match: टेस्ट मैच मे पहले दिन पाकिस्तान गेंदबाजों की हुई कुटाई वॉर्नर के बल्ले ने मचाया हाहाकार

AUS vs PAK 1st test day 1:- Australia vs Pakistan के बीच जारी टेस्ट मैच के पहले दिन आस्ट्रेलिया बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी बॉलरों की जमकर पिटाई की और दिन का खेल समाप्त होने तक आस्ट्रेलिया का स्कोर 346/5 था वही वॉर्नर ने 164 की धमाकेदार पारी खेली । पर्थ मे खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच मे आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमीन्स ने पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और उनका यह फैसला सही निकाल और आस्ट्रेलिया को धमाकेदार शुरुआत मिली और दिन का खेल समाप्त होने तक आस्ट्रेलिया का स्कोर 346/5 है और अभी क्रीज पर एलेक्स कैरी 14 रन पर और मिचेल मार्श 15 रन बनाकर क्रीज पर है ।

डेविड वॉर्नर ने इस मैच मे शतक बनाया इनके लिए शतक इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल जॉनसन ने इन्हे टीम के प्लेइंग 11 मे जगह देने से इनकार कर दिया था लेकिन अब वॉर्नर ने इन्हे जबरदस्त जवाब देते हुए एक शतकीय पारी खेल दी वॉर्नर ने इस पारी मे 16 चौके और 04 छक्के लगाए यह वॉर्नर का टेस्ट मे 26 वा शतक था ।

Australia vs Pakistan first Test Match

आस्ट्रेलिया की तरफ से वॉर्नर के अलावा उस्मान ख्वाजा ने 41, स्टीव स्मिथ ने 31 और ट्रेविस हेड ने 40 रन की पारी खेली ये बल्लेबाज अपनी पारी को लंबा नहीं ले जा सके वही पाकिस्तानी बॉलरों ने पहले 02 सेशन मे सिर्फ 02 ही विकेट लिए लेकिन इसके बाद आखिरी सेशन मे 03 विकेट लेकर पाकिस्तान ने वापसी की अब देखते है की क्या दूसरे दिन पाकिस्तानी बॉलर अच्छा प्रदर्शन कर पते है या नहीं ।

पाकिस्तान के सबसे किफायती बॉलर जमाल रहे जिन्होंने 12 ओवर मे 63 रन देकर 02 विकेट हासिल कीये इसके अलावा शाहीन अफरीदी, खुर्रम शहजाद और फहीम अशरन को 01-01 विकेट मिला ।

Australia vs Pakistan First Test Match: Australia Innings

  • आस्ट्रेलिया ने पहले टॉस जीत और पहले विकेट के लिए 126 रन जोड़े आस्ट्रेलिया को पहला झटका ख्वाजा के रूप मे लगा जिन्हे शाहीन अफरीदी ने सरफराज अहमद के हाथों कैच करवाया ।
  • वही दूसरा विकेट लबुशेन के रूप मे गिरा वह 26 रन बनाकर आउट हुए उनका विकेट फ़ाहिम अशरफ को मिल ।
  • आस्ट्रेलिया को तीसरा झटका स्मिथ के रूप मे लगा वह 31 रन बनाकर शहजाद की गेंद पर आउट हुए ।
  • आस्ट्रेलियाई टीम को चौथा झटका हेड के रूप मे लगा वह 40 रन बनाकर आउट हुए ।
  • वही पाचवे बल्लेबाज के रूप मे डेविड वॉर्नर का विकेट गिरा ।

Leave a Comment