Google Adsense Se Paise Kaise Kamaye 2024: जानिए 2024 मे कैसे गूगल एडसेंस की मदद से कमाए लाखों रुपए

Google Adsense Se Paise Kaise Kamaye 2024:- आज हम जानेंगे की आप कैसे घर बैठे गूगल एडसेंस की मदद से महीने के लाखों रुपए काम सकते है । वेसे तो आजकल दुनिया भर के की लोग ऑनलाइन माध्यम से महीने के लाखों रुपए काम रहे है अगर आप भी चाहते है की आप भी घर बैठे महीने के लाखों रुपए कमाए तो यह आर्टिकल आपको पूरा पढ़ना होगा तभी जाकर आप सीख पाओगे  की कैसे आप घर बैठे महीने के लाखों रुपए कैसे कमाते है ।

आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से जानेगे की Google Adsense Kya Hai, Google Adsense se Paise Kaise Kamaye, Earn Money From Online, Online Paise Kaise Kamaye, Google Adsense se paise kaise kama sakte hai आदि के बारे मे चर्चा करेंगे तो चलो शुरू करे ।

Google Adsense kya Hai (गूगल एडसेंस क्या है )

अगर आप को गूगल एडसेंस से पैसे कमाने है तो आप को सबसे पहले यह जानना होगा की गूगल एडसेंस क्या है हम आप को बता दे की गूगल एडसेंस एक Ads नेटवर्क है जो की गूगल का है एक अंश है । आप इसे एक Advertising Platform भी कह सकते है जो आपके Blog और Youtube पर Ads दिखाता है जिससे की आपकी कमाई हो सके ।

 Google Adsense के पास कंपनिया अपने Ads Run करवाने के लिए आती है अब यह एडसेंस यह Ad हमारे वेबसाईट या यूट्यूब चैनल पर दिखाता है अब इसमे से कुछ पैसे Adsense अपने पास रखता है तथा बाकी पैसे को हमे देता है ।

Google Adsense se Paise Kaise Kamaye

आप Google Adsense से तीन तरीकों से पैसे कमा सकते है (i) YouTube Channel के जरिए गूगल एडसेंस से पैसे कमाएं, (ii) Blog या Website के जरिए गूगल ऐडसेंस से पैसे कमाएं, तथा (iii) App के जरिए गूगल एडसेंस से पैसे कमाएं। इन तीन तरीकों से आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते है ।

Youtube Channel Se Paise Kaise Kamaye

अगर आप चाहते है की आप बिना किसी निवेश के पैसे कमाए तो यूट्यूब आप के लिए बिल्कुल सही है । आप यूट्यूब पर अपना चैनल बनाकर वहा से ऑनलाइन पैसे काम सकते है । यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले एक चैनल बनाना होगा उसके बाद आपको उस चैनल को मोनेटाइज करवाना होगा जैसे ही आपका यूट्यूब चैनल मोनेटाइज होगा आपकी Income आना शुरू हो जाएगी ।

Blog/Website Se Paise Kaise Kamaye

यदि आप कुछ पैसे निवेश कर सकते है तो आप अपना खुद का एक Blog/Website बना सकते है तथा पैसे काम सकते है । एक वेबसाईट कैसे बनाए ये आप यूट्यूब पर सीख सकते है । आपको वेबसाईट पर गूगल एडसेंस का अप्रूवल लेने के लिए दो बाते ध्यान मे रखनी होगी (i) आपकी साइट पर डाले गए आर्टिकल unique हों तथा (ii) आपकी सहायता प्रति दिन ट्रैफिक आता रहे

यदि आप इन बातों को ध्यान मे रखकर गूगल एड्स के लिए अप्लाई करेंगे तो निश्चित ही एक हफ्ते या 10 दिन के भीतर गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल मिल जाएगा । इसके बाद आपकी कमाई शुरू हो जाएगी आप जितना ज्यादा ट्राफिक लेकर आएंगे उतना ही आप पैसे काम पाएंगे ।

App Se Paise Kaise Kamaye

एंड्रॉयड एप्लिकेशन की मदद से पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास एक खुद का ऐप होना चाहिए यदि आप को एप नहीं बनाना नहीं आता है तो आप किसी और से एप बनवा सकते है । जब आपके एप पर लोग विज़िट करने लग जाएंगे तो आप Admob पर अकाउंट बनाएं जिसका Approval मिलने के बाद आपकी App पर एडवर्टाइजमेंट शुरू हो जाएगा। एडवर्टाइजमेंट शुरू होने के साथ-साथ आपकी इनकम भी शुरू हो जाएगी

Leave a Comment