Mutual Fund Investment In 2024: मे इन म्यूचूअल फंड मे करे निवेश मिलेगा तगड़ा रिटर्न, बनेगे करोड़पति

INVESTMENT In 2024:- अगर आप भी म्यूचूअल फंड मे निवेश करना चाहते है लेकिन अगर आपके समझ नहीं आ रहा की कौनसे म्यूचूअल फंड मे निवेश करे तो हम आपको कुछ ऐसे Mutual Fund बताने वाले है जिनमे निवेश करके आप उनसे तगड़ा रिटर्न ले सकते है और अच्छा खास पैसा बना सकते है । अगर आप भी म्यूचूअल फंड के बारे मे जानना चाहते है और इसमे निवेश करना चाहते हो तो यह आर्टिकल सिर्फ आपके लिए है ।

आज के समय मे हर कोई म्यूचूअल फंड मे इन्वेस्ट करना चाहते है लेकिन उन्हे पता नहीं होता की वह कौनसे फंड मे इन्वेस्ट करे ताकि उन्हे अच्छा खास रिटर्न मिले तो आप हमारे द्वार बताए गए म्यूचूअल फंड मे निवेश कर सकते है हम आपकी जानकारी के लिए बता दे की आप इन फंड की अच्छे से रिसर्च कर ले तो चलिए शुरू करते है ।

Small Cup Mutual Fund

लाइफ स्मॉल कैप फंड: इस म्यूचूअल फंड ने निवेशकों को 58% से भी ज्यादा का रिटर्न दिया है इसी के साथ मे इस फंड ने एक साल मे 35% से भी ज्यादा रिटर्न प्रदान किया है तो अगर आप डायरेक्ट प्लान मे निवेश करते हो और बेहतरीन रिटर्न चाहते हो तो इस म्यूचूअल फंड मे निवेश कर सकते है ।

आईटीआई समाल कैप फंड: इस Mutual Fund ने समय के साथ अपने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है अगर हम बात करे पिछले एक साल की तो इसने 55% से भी ज्यादा का रिटर्न दिया है इसके अलावा इस फंड ने अपने इन्वेस्टर्स के पैसे 02 साल मे डबल कर दिए तो अगर आप एक अच्छा रिटर्न चाहते हो तो इस फंड मे निवेश कर सकते है ।

क्वॉन्ट स्मॉल कैप फंड: अगर आप म्यूचूअल फंड मे पैसा लगाकर करोड़पति बनना चाहते हो तो इस म्यूचूअल फंड मे भी निवेश कर सकते हो इस Mutual Fund ने पिछले एक साल मे अपने निवेशकों को 50% से भी ज्यादा का रिटर्न दिया है तो आप इस म्यूचूअल फंड मे भी निवेश कर सकते है ।

HDFC Top 100 Fund: अगर आप एकदम सुरक्षित रिटर्न चाहते हो तो इस फंड से अच्छा कोई भी फंड नहीं होगा आप इस म्यूचूअल फंड मे भी निवेश कर सकते है इसने अपने निवेशकों को 28% तक का रिटर्न दिया है

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल ब्लूचिप फंड: इस म्यूचूअल फंड ने इन्वेस्टर्स को काफी अच्छे रिटर्न दिए है तो अगर आप इस Mutual Fund मे निवेश करना चाहते हो तो कर सकते है यह आपको 25% से भी ज्यादा का रिटर्न दे सकता है ।

निप्पोन इंडिया लार्ज कैप फंड: ये म्यूचूअल फंड भी आपको अच्छा रिटर्न दे सकता है इस Mutual Fund ने अपने निवेशकों को उम्मीद से भी ज्यादा रिटर्न दिया है इस फंड ने कम समय मे बेहतरीन रिटर्न दिए है ।

तो आज हमने जाना की आप किन म्यूचूअल फंड मे निवेश कर सकते हो ताकि आप अच्छा खास पैसा बना सको म्यूचूअल फंड अपने निवेशकों को अच्छा रिटर्न देता है और आने वाले साल मे भी काफी अच्छा खास रिटर्न देगा

नोट:- ये जानकारी सिर्फ आपको बताने के लिए दी गई है हम आपको किसी भी प्रकार की निवेश की सलाह नहीं देते है निवेश करें से पहले किसी एक्सपर्ट से जरूर सलाह लेवे ।

Leave a Comment