New Year Holiday: जानिए आज देश मे क्या – क्या रहेगा बंद, बैंक से लेकर शेयर मार्केट तक

New Year Holiday:- जैसा की आप सभी को पता है की आज 01 जनवरी 2024 है यानि नया साल तो आज के कुछ राज्यों मे बैंक अवकाश रहेगा इसके अलावा प्राइवेट कंपनी और और कुछ सरकारी दफ्तर भी बंद रहेंगे । आज अगर आप बैंक के काम से बहार जाना चाहते है तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दे की आज बैंकों मे छुट्टी रहेगी लेकिन कुछ राज्यों के बैंक मे वही शेयर मार्केट मे किसी भी तरह की कोई भी छुट्टी नहीं रहेगी काम पहले की तरह हॉटह रहेगा ।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया हॉलिडे कैलेंडर 2024

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के हॉलिडे के मुताबिक 01 जनवरी 2024 को आइजोल, चेन्नई, गंगटोक मे बैंकों मे छुट्टी रहेगी इसी तरह इम्फाल, इटानगर, कोहिमा, शिलांग मे बैंक बंद ही रहेंगे । पूर्वी राज्य आसाम, मेघालय, नागालैंड आदि राज्यों मे बैंकों मे नए साल पर छुट्टी रहेगी इस पूरे साल बैंकों मे कुल 10 सार्वजनिक अवकाश रहेंगे।

इसके अलावा 15 जनवरी को मकर सक्रांति, पोंगल के उपलक्ष मे कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और उत्तरीपूर्वी राज्यों मे बैंक मे अवकाश रहेगा वही 16 और 17 को चेन्नई मे स्थानीय अवकाश के कारण बैंक बंद रहेंगे 17 को गुरु गोबिन्द सिंह की जयंती पर पूरे पंजाब मे बैंकों की छुट्टी रहेगी 26 तारीख को गणतंत्र दिवस के अवशर पर पूरे भारत मे बैंक समेत सरकारी दफ्तरों की छुट्टी रहेगी ।

Leave a Comment